छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

नक्सली आत्म समर्पण करे अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहे-अमित शाह

कांकेर। कांग्रेस, नक्सलवाद और आतंकवाद पर जमकर बरसे कांकेर की आमसभा में देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह । उन्होने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि समय रहते आत्म समर्पण करो या फिर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो।

 

देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कांकेर में आमसभा की शुरूआत क्षेत्र के देवी-देवताओं, बडादेव, बुढ़ादेव को प्रणाम करते हुए की। उन्होने जल, जंगल, जमीन के लिए शहीद होने वाले परलकोट के जमीदार शहीद गेंदसिंह सहित अन्य आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी शहीदों को भी प्रणाम किया। युवाओं को संबोधित करते हुए उन्हे जिगर का टुकड़ा कहा।

श्री शाह ने कहा कि 17 अप्रेल को देश ने वो भव्य दिन भी देखा जब 500 सालों से टेंट में बैठै भगवान श्रीराम ने अद्वितीय घर में अपना जन्मदिन मनाया। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही श्रीराम मंदिर के मामले को लटकाने, भटकाने का काम कर देश की बहुसंख्यक जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। उन्होने कहा कि कांग्रेस सहित देश की सारी विपक्षी पार्टियों को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता मिला परंतु अपने वोट बैंक की खातिर कांग्रेस ने प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकरा दिया। इन्हें सिर्फ एक विशेष वर्ग के वोटों की ही चिंता रहती है।

श्री शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के सांस्कृतिक और धार्मिक पुनरूत्थान की बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने काशी, मथुरा, महाकाल कारिडोर का निर्माण कराया । सोमनाथ के मंदिर को पुनः सोने से मढ़ा। उन्होने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के पास बताने के लिए 10 साल का ट्रैक रिकार्ड और आने वाले 25 साल का रोडमैप भी है ।

देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस से सवाल किया कि देश में वर्षो राज करने वाली कांग्रेस सरकार ने गरीबों के लिए क्या किया। उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने मात्र 10 वर्षो में गरीबो के लिए जन-धन खाते खोले, शौचालय बनाये, हर घर पानी पहूंचाने के लिए जल जीवन मिशन प्रारंभ किया, देश के 60 करोड़ लोगों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा दी, उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस सिलेंडर, किसानों को 6 हजार प्रतिवर्ष दिया। स्वरोजगार हेतुं युवाओं के लिए स्टार्टअप, मुद्रा योजना लागु की। गरीबो के लिये मुफ्त राशन की व्यवस्था की।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि देश के अन्य प्रांत के लोगों को कश्मीर से क्या मतलब मै कहता हूं कि पूरे देश सहित छग का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए अपनी जान दे देगा। कांग्रेस ने कश्मीर को अलग-थलग करने और आतंकवाद के पोषण के लिए धारा 370 को संभाल रखा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कश्मीर से एक झटके में धारा 370 को समाप्त कर दिया। आज कश्मीर में आतंकवाद में कमी आई है वहां खुशहाली लौटी है।

नक्सलवाद पर प्रहार करते हुए श्री शाह ने कहा कि देश से अब नक्सलवाद समाप्त होने को है । उन्होने नक्सलियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द आत्म समर्पण करो अन्यथा परिणाम भुगतने को तैयार रहो। उन्होने कहा कि छग में विष्ण देव साय की सरकार बनने के बाद मात्र 3 महीनों मे ही सुरक्षा बलों ने 90 नक्सलियों को मार गिराया है और सैकड़ो नक्सली गिरफ्तार होने के साथ ही कईयों ने पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है । श्री शाह ने क्षेत्र की जनता से कहा कि नक्सली विकास के दुश्मन है जब तक ये रहेंगे अंदरूनी क्षेत्रों में सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य की सुविधा पहूंचाने में अडंगा लगाते रहेंगे।

श्री शाह ने कहा हमारी सरकार, पार्टी ने हमेशा आदिवासियों का सम्मान किया है । छग में आदिवासी मुख्यमंत्री बनाया इससे पहले ओडिसा की एक गरीब आदिवासी महिला को द्रोपद्री मुर्मु को देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति बनाया । उन्होने कहा कि छग की सरकार ने विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये गारंटियों पर कार्य चालु कर महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की पात्र महिलाओं को एक हजार प्रतिमाह, किसानों का धान 31 सौ रूपये में खरीदना प्रारंभ भी कर दिया है ।

देश के गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को मिर्ची तब लगी जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वक्फ संपत्तियों के सर्वे की बात कही । उन्होने कहा कि इससे पूर्व जब कांग्रेस की सरकार थी तब डॉ मनमोहन सिंह कहते थे कि देश के संसाधनों पर पहला हक एक वर्ग विशेष का है । हम कहते है कि इस देश के संसाधनों पर पहला हक देश के गरीबों, पिछड़ो, आदिवासियों सर्व समाज का है। ं

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का एकजुट, अखण्ड करने प्रगति के पथ पर ले जाने का कार्य किया है । उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया कि उन्होने तब कुछ क्यों नही कहा जब केन्द्र में 10 वर्ष तक कांग्रेस की सरकार ने छग को विकास कार्यो के लिए मात्र 77 हजार करोड़ रूपये ही दिया जबकि हमारी सरकार ने 10 वर्षो के शासन में छग सरकार को विकास कार्यो के लिए 4 लाख करोड़ रूपये दिया।

श्री शाह ने कहा कि हम छ.ग. के जल्द से जल्द नक्सलवाद को उखाड़ फेंकेंगे। केन्द्र में तीसरी बार भाजपा सरकार बनने के बाद देश के युवा, गरीब, किसान, महिलाओं उद्यमियों को फायदा होगा। उन्होने जनता से आगामी 26 अप्रेल कोे भोजराज नाग को कमल निशान पर मुहर लगाकर दिल्ली भेजने और केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व पुनः भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

 

इससे पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव भी कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार, लुटपाट करने और छग के विकास को बाधित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन 5 वर्षो में कांग्रेस ने छग की दुर्गति कर दी। महादेव एप, शराब, कोयला घोटाला कर छग को बदनाम करने का काम किया। कांग्रेस की अत्याचारी सरकार ने छग को बर्बाद कर दिया इसलिए जनता ने भाजपा के वादों पर विश्वास कर पुनः छग की सत्ता भाजपा को सौंपी है ।

श्री देव ने कहा कि केन्द्र की 10 वर्षो की भाजपा सरकार से गरीबों का उद्धार हुआ है । छग में जब कांग्रेस की सरकार थी तब उन्होने केन्द्र की योजनाओं को रोकने का काम किया है । इससे छग की जनता का ही नुकसान हुआ है । छग में विष्णुदेव साय के नेत्त्व में भाजपा सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कई गारंटियों को पुरा करने की दिशा में कार्य प्रारंभ हो गया है । प्रधानमंत्री की योजनायें सभी वर्ग के लिए है। श्री देव ने भोजराज नाग को भारी मतों से जिताकर विजयी बनाने की अपील जनता से की।

इससे पूर्व सभा को विक्रम उसेण्डी, विधायक आशाराम नेताम, पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा, मंतुराम पवार ने भी संबोधित किया। इस कार्यक्रम में छग के वन मंत्री केदार कश्यप, पूर्व विधायक शिवरतन शर्मा, विधायक अजय चंद्राकर, लोकसभा समन्वयक प्रेम प्रकाश पाण्डेय, पूर्व विधायक रजनीश सिहं, संतोष बाफना, कमलचंद्र भंजदेव, सुमित्रा मारकोले, भरत मटियारा, यज्ञदत्त शर्मा, निलकंठ टेकाम सहित अन्य भाजपा नेता उपस्थित रहे।

सभा का संचालन जिला महामंत्री बृजेश चौहान ने किया ।

निपेन्द्र पटेल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker to view our site contents.